Sahara Payment Refund Status: प्रथम फेज में इन राज्यों को पेमेंट करेगी सहारा, बोर्ड मीटिंग में हुआ फैसला

Sahara Payment Refund Status: प्रथम फेज में इन राज्यों को पेमेंट करेगी सहारा, बोर्ड मीटिंग में हुआ फैसला

Sahara Payment Refund Status

sahara-india-first phase payment refund: हाल ही में सहारा और सेबी के बीच बोर्ड मीटिंग किया गया। इस बीच यह फैसला लिया गया है कि प्रथम पेज में किन किन राज्यों को सहारा पेमेंट करने जा रही है। इसके लिए राज्यों की लिस्ट जारी किया गया है जिनमें से 5 राज्यों और 21 जिलों को शामिल किया गया है। आईएस पोस्ट में जानते हैं कि सहारा इंडिया पेमेंट के लिए आपको कितना देर और वेट करना पड़ेगा और इसकी पेमेंट कब से स्टार्ट होने जा रही है।

सहारा इंडिया सेबी ने लिस्ट किया जा रही यहां से देखे लिस्ट मैं अपना नाम

बोर्ड मीटिंग में लिया गया फैसला

सहारा इंडिया पैसे रिफंड के मामले में बोर्ड मीटिंग के दौरान फैसला लिया गया कि सहारा इंडिया जल्द ही इन लोगों के पैसे को रिफंड उनके बैंक खाते तक ब्याज समेत करने जा रहा है। ऐसे हम राज्यों की उम्र लिस्ट के बारे में जानेंगे जहां सहारा सबसे पहले पेमेंट करने जा रही है। वैसे सहारा रिफंड के मामले में कई सारे धोखाधड़ी वाले केसेस भी सामने आए हैं।

यहाँ देखें राज्यों की जारी लिस्ट

पैसा रिफंड में अब देरी नहीं होगी

यदि आप भी सहारा इंडिया इन्वेस्टर्स है तो अब आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है और परेशान भी बिल्कुल नहीं होना है। आपका पैसा आपके बैंक खाते थक पूरे ब्याज समेत हंड्रेड परसेंट वापस किया जाएगा। सहारा जल्द ही लोगों का पेमेंट ब्याज समेत वापस करने जा रही है इसके लिए नए अपडेट भी जारी किया है।

Sahara Payment Refund Status

इन राज्यों में होगा पहले पेमेंट

बिहार, झारखंड, उड़ीसा, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, राजस्थान जैसे राज्यों में सहारा इंडिया इन्वेस्टर्स की लंबी लाइन लगी हुई है। इन राज्यों के ग्रामीण इलाकों में सबसे ज्यादा लोगों का पैसा सहारा इंडिया में फंसा हुआ है। गरीब लोगों ने थोड़े थोड़े पैसे इकट्ठा करके सहारा में इन्वेस्ट किया था और उनका पैसा अभी तक वापस नहीं मिल पाया है इसका जिम्मेदार कौन है इसकी कोई गारंटी नहीं ले रहा है।

सरकार की तरफ से लिया जाए एक्शन

सरकार थी मानो पैसे रिफंड के मामले को लेकर बिल्कुल भी चिंता नहीं कर रही है ना ही कोई एक्शन लेते दिख रही है। लोगों का पैसा रिफंड नहीं हो पा रहा है इसकी वजह से वह काफी ज्यादा परेशान है और जगह-जगह धरना प्रदर्शन भी किए जा रहे हैं। हालांकि सहारा की तरफ से जारी किए गए नई गाइडलाइन के अनुसार लोगों का पेमेंट जल्द ही मिलने जा रहा है।

Whatsapp group link

यहां से जाने पूरी खबर